यहां पर आप को दुनिया का सबसे शानदार और रोचक तथ्य के बारे में बताया जाएगा और हिंदुस्तान के अलावा पूरा विश्व के बारे में

मेरे बारे में

Breaking

शनिवार, 20 जून 2020

जान देकर सीमा से ढिगा नहीं

✍✍✍✍स्वरचित ✍✍✍✍

जान देकर सीमा से ढिगा नहीं
मेरे शोर्य किसी से छिपता नहीं ।
माता भारती के लिए जां को लुटा देंगे
तुफां से क्या मौत को हिला देंगे ।।1।।


मेरे खून का कतरा कतरा देश का कर्जदार है
गर मेरे जान से कुछ सेवा हो सोचेगे वफादार है ।
मेरे पीढी का गौरव गाथा सब चाव से गाते हैं
दुनिया मेरे बलिदान को आंसू से याद करते हैं ।।2।।


माँ भारती ने फौलादी बनाया दुनिया सजदा करते हैं
आन वान शान की बात आये तो दुश्मन थरथर करते हैं ।
जिधर चलता हूँ दुनिया पीछे चलती हैं
माँ भारती आशीष से दुश्मन पीछे हटते हैं ।।3।।


जल थल नभ नित नये कीर्तिमान रचते हैं
मेरे करतल ध्वनि से दुश्मन का छाती हिलते है ।
राष्ट्र की रक्षा के लिए जब दुश्मन को ललकारते हैं
मेरे गौरव गाथा को दुश्मन भी स्वीकारते हैं ।।
जय मां भारती, जय मां भारती
माँ तेरे लिए दुश्मन की लहू से करू आरती ।।4।।


🙏🙏🙏माँ भारती के चरणों में अर्पित कविता 🙏🙏🙏

✍✍✍✍तरुण यादव रघुनियां ✍✍✍✍


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

kumartarunyadav673@gmail.com

अंतर अजब बिलास-महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज

श्री सद्गुरवें नमः आचार्य श्री रचित पुस्तक "पूर्ण सुख का रहस्य" से लिया गया है।एक बार अवश्य पढ़ें 👇👇👇👇👇👇👇👇 : प...