यहां पर आप को दुनिया का सबसे शानदार और रोचक तथ्य के बारे में बताया जाएगा और हिंदुस्तान के अलावा पूरा विश्व के बारे में

मेरे बारे में

Breaking

शनिवार, 15 अगस्त 2020

इश्क विक्स प्यार व्यार सब धोखा हैं

(शेर, नज्म,गजल)
तन्हाई, दर्द,जुदाई,रुसवाई,को पी जाओगे 
तब एक दिन तुम वाकई तरूण बन पाओगे ।।1।।

मेरे हाथों की लकीरें साफ साफ कहती हैं ।
ये मुर्दो की वस्ती जो कभी नहीं हंसती है।। 2।।

मेरा लब्ज़ मुझसे सवाल करती हैं 
क्या आजकल गाँव में गस्ती है ।।3।।

अब कातिल के दिल पर सीधे वार होगा 
वो अपना बन जाये,वाकी सारा जहाँ होगा।।4।।

शाक,शब्जी,फल फूल से सजी हैं बाजार 
सब तो आ गये केवल  आपका इंतजार ।।5।।

मेरे गीत को साथ गुनगुनायेगी
ये पत्थर भी संग सुर मिलायेगी।।6।।

आजकल मेरे धड़कन बहुत तेज धड़कती है 
जरा मेरे दिल पर हाथ रखो,सबकुछ कहती हैं।।7।।

चाँदनी बादल के आगोश में छिप जाती है 
तुम भी अब प्रिये  मिलने से कतराती हैं।।8।।

हम अपने से अपनों को मार बैठे हैं 
सत्ता पर दिल का खातिरदार बैठे हैं ।।9।।

दुआ करो, इन्कार मत करना 
प्यार हो जाये,इन्कार मत करना ।।10।।

कहने सुनने वाली बात पुरानी हो गयी
जिसने भी देखा, तेरी दिवानी हो गयी।।11।।

मेरे हर लब्ज़ पर मेरा छाप होगा 
इतिहास के पन्नों पर मेरा इन्साफ होगा।।12।।

एक दिन मेरे आवाज से बाजार लगाया जायेगा 
आज मजाक बना लो कल तू भी मेरा सुर मिलायेगा।।13।।

जरा मेरी सुनो,मुझे कातिल कहा जायेगा 
प्यार करने वालों में मेरा नाम लिया जायेगा।।14।।

सुख दुःख की गाड़ी पर रोज सवारी करते हैं 
हम तो   दुश्मनों पर हमेशा भारी पड़ते हैं ।।15।।

दिल की दरवाजा से तेरी बाट जोहता हूँ 
नजर न किसी से मिल जाये आंखें बंद रखता हूँ ।।16।।

खुदा ने तुझे हुस्न की बक्खिस दी
हजारों में एक तुझे ही कशिश दी ।।17।।

मेरे हर रास्ते पर कांटा बिछाया जायेगा
कैदी बनालो, लेकिन मेरे स्याही से नहीं बच पायेगा ।।18।।

मैं तो इबादत में जान कुर्बान करता हूँ 
दिल से न खेलना,दुश्मनों को गुलाम करता हूँ।।19।।

ये सजी महफिल भी उजर जायेगा 
लेकिन मेरे लब्ज़ दिल में उतर जायेगा।।20।।

मैंने यमराज से मुलाकात  कर ली 
जब तुमसे बेवफा की बात कर ली।।21।।

इश्क विक्स प्यार व्यार सब धोखा हैं 
तन्हाई का जिसे गम नहीं कहता यही मौका है ।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

kumartarunyadav673@gmail.com

अंतर अजब बिलास-महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज

श्री सद्गुरवें नमः आचार्य श्री रचित पुस्तक "पूर्ण सुख का रहस्य" से लिया गया है।एक बार अवश्य पढ़ें 👇👇👇👇👇👇👇👇 : प...